राजस्थान राज्य विद्युत विभिन्न पदों पर भर्ती 2021

राजस्थान राज्य विद्युत विभिन्न पदों पर भर्ती 2021


कुल पदों की संख्या:- 1295 पद

राजस्थान सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाली पांच विद्युत कंपनियों का गठन किया गया 19 जुलाई, 2000 को तत्कालीन राजस्थान राज्य विद्युत के असहनीय होने के परिणामस्वरूप मंडल कंपनियाँ ट्रांसमिशन, जनरेशन और के क्षेत्र में लगी हुई हैं राज्य में बिजली का वितरण और 24x7 गुणवत्ता की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी तैयार हैं,राजस्थान के सभी नागरिकों को विश्वसनीय और सस्ती शक्ति।  इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ये कंपनियां उन होनहार और प्रतिबद्ध उम्मीदवारों की तलाश कर रही हैं जो उत्कृष्ट हैं अकादमिक रिकॉर्ड और पोस्ट के रूप में इन पावर कंपनियों में शामिल होने के इच्छुक हैं अपने खुद के उज्ज्वल कैरियर के निर्माण के लिए यहां।  ये कंपनियां बहुत अच्छा ऑफर करती हैं पारिश्रमिक, आकर्षक सुविधाओं के अलावा, India में समान पावर यूटिलिटीज की तुलना में।


सैलरी:-

उम्मीदवारों को शुरू में दो साल की अवधि के लिए "प्रोबेशनर ट्रेनी" के रूप में लगे रहेंगे और प्रोबेशन ट्रेनिंग की अवधि के दौरान, उन्हें प्रति माह फिक्स्ड पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा। परिवीक्षा प्रशिक्षण अवधि के सफल समापन पर, उन्हें निम्न मैट्रिक्स में न्यूनतम स्तर के पे मैट्रिक्स में निर्धारित किया जाएगा। प्रासंगिक नियमों के अनुसार भत्ते और अन्य लाभों का भुगतान किया जाएगा। : - 

  1. स्तर मैट्रिक्स मूल वेतन रु 37,800 / -
  2. अवधि के दौरान रु 23,700 / - 


चरित्र:-

नियुक्ति के लिए उम्मीदवार का चरित्र इस तरह होना चाहिए कि वह सेवा में रोजगार के लिए उसे योग्य बना सके।


शारीरिक स्वास्थ्य:-

उम्मीदवारों को अच्छे मानसिक या शारीरिक स्वास्थ्य में होना चाहिए और किसी भी मानसिक या शारीरिक दोष से मुक्त होना चाहिए, जो सेवा के सदस्य के रूप में अपने कर्तव्यों के कुशल प्रदर्शन में बाधा डालते हैं और यदि चयनित को मेडिकल अथॉरिटी से इस आशय का प्रमाण पत्र तैयार करना चाहिए इस उद्देश्य के लिए निगम द्वारा अधिसूचित किया जाएगा। 


आयु सीमा:-

उम्मीदवार को 18 वर्ष की आयु प्राप्त हुई होगी और उसे 01.01.2022 तक 40 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं हुई होगी। 


आवेदन शुल्क :-

General / EWS : 1600/-

BC/ SC / ST / PH : 1400/-


पहचान सत्यापन:-

परीक्षा हॉल में और साथ ही दस्तावेजों के सत्यापन के समय, मूल के साथ कॉल लेटर और उम्मीदवार की वर्तमान में वैध फोटो पहचान की एक फोटोकॉपी (ठीक उसी नाम पर कॉल पत्र पर दिखाई देने वाला नाम) जैसे पैन कार्ड / पासपोर्ट / स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस / मतदाता कार्ड / बैंक पासबुक, फोटो / फोटो पहचान प्रमाण के साथ आधिकारिक लेटरहेड पर जारी किए गए फोटो / फोटो पहचान प्रमाण के साथ आधिकारिक लेटरहेड पर एक जनप्रतिनिधि द्वारा जारी किया गया फोटो या वैध हाल का पहचान पत्र जारी किया गया। किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय / आधार कार्ड / ई-आधार कार्ड के साथ एक फोटो / कर्मचारी आईडी / बार काउंसिल के पहचान पत्र के साथ फोटोग्राफ सत्यापन के लिए परिवादी को प्रस्तुत किया जाना चाहिए। उम्मीदवार की पहचान को कॉल पत्र पर उसके विवरण के साथ सत्यापित किया जाएगा, उपस्थिति सूची और अपेक्षित दस्तावेज प्रस्तुत किए जाएंगे। यदि उम्मीदवार की पहचान संदेह में है, तो उम्मीदवार को परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।


महत्वपूर्ण तिथियां:-

02.03.2021 (मंगलवार) से लेकर 22.03.2021 (सोमवार) ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि।


आवेदन करें:-https://ibpsonline.ibps.in