IDBI बैंक सहायक प्रबंधक भर्ती 2023


आईडीबीआई बैंक सहायक प्रबंधक के पद के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। आवश्यक पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट https://www.idbibank.in/idbi-bank-careers-current-openings.aspx में दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि आईडीबीआई बैंक में यह भर्ती प्रक्रिया अखिल भारतीय स्तर पर खुली प्रतिस्पर्धा के आधार पर है और बैंक ने किसी एजेंसी या संगठन या किसी व्यक्ति को अपनी ओर से सिफारिश करने या भर्ती करने या कोई पैसा या कमीशन या शुल्क एकत्र करने के लिए किसी एजेंसी या संगठन या किसी व्यक्ति को नियुक्त या अधिकृत नहीं किया है. भर्ती या प्रशिक्षण या कोचिंग, आदि।

आयु:-

न्यूनतम: 21 वर्ष; अधिकतम: 30 वर्ष उम्मीदवार का जन्म 02 जनवरी 1993 से पहले और 01 जनवरी 2002 के बाद का नहीं होना चाहिए (दोनों तिथियां शामिल हैं)।

शैक्षणिक योग्यता:-

  1. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक।
  2. केवल एक डिप्लोमा कोर्स पास करना पात्रता मानदंड को पूरा करने के रूप में नहीं माना जाएगा।
  3. विश्वविद्यालय/संस्थान को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित होना चाहिए; सरकारी निकाय अर्थात एआईसीटीई, यूजीसी आदि।

कार्य अनुभव:-

बैंकों और वित्तीय सेवा में न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव (माइक्रो फाइनेंस संस्थानों / गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों / सहकारी बैंकों / क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों / फिनटेक कंपनियों सहित) और बीमा क्षेत्र तक सीमित नहीं है। अनुभव पूर्णकालिक और एक स्थायी कर्मचारी के रूप में होना चाहिए (किसी भी संगठन में 06 महीने से कम के अनुभव की गणना नहीं की जाएगी)।

चयन प्रक्रिया:-

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन टेस्ट (ओटी), दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी), व्यक्तिगत साक्षात्कार (पीआई) और प्री रिक्रूटमेंट मेडिकल टेस्ट (पीआरएमटी) शामिल होंगे। PRMT के बाद उम्मीदवारों की फिटनेस बैंक के प्रचलित दिशानिर्देशों पर आधारित होगी।

आवेदन कैसे करें:-

उम्मीदवार 17 फरवरी, 2023 से 28 फरवरी, 2023 तक, दोनों तिथियों सहित, केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। किसी अन्य मोड में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।