बैंक ऑफ बड़ौदा अधिग्रहण अधिकारी भर्ती 2023


उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विवरण और अपडेट के लिए नियमित रूप से बैंक की वेबसाइट www.bankofbaroda.in/careers.htm (वर्तमान अवसर) देखते रहें। कॉल लेटर/सलाह, जहां आवश्यक हो, केवल ई-मेल द्वारा भेजी जाएगी। सभी संशोधन/परिशिष्ट/शुद्धिपत्र/संशोधन (यदि कोई हो) केवल बैंक की वेबसाइट पर सूचित/होस्ट किए जाएंगे।

आयु सीमा:-

न्यूनतम – 21 वर्ष और अधिकतम – 28 वर्ष

शैक्षिक योग्यता:-

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक)। ऑफ इंडिया./सरकार। निकायों / एआईसीटीई।

योग्यता के बाद का अनुभव:-

सार्वजनिक बैंकों / निजी बैंकों / विदेशी बैंकों / ब्रोकिंग फर्मों / सुरक्षा फर्मों / संपत्ति प्रबंधन कंपनियों के साथ अधिमानतः 1 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार। स्थानीय भाषा/क्षेत्र/बाजार/ग्राहकों में प्रवीणता/ज्ञान वांछनीय है।

राष्ट्रीयता / नागरिकता:-

एक उम्मीदवार या तो होना चाहिए

  1. भारत का नागरिक या
  2. नेपाल का विषय या
  3. भूटान का विषय या
  4. एक तिब्बती शरणार्थी जो 1 जनवरी 1962 से पहले भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से भारत आया था या
  5. भारतीय मूल का एक व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका, पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा, संयुक्त गणराज्य तंजानिया (पूर्व में तांगानिका और ज़ांज़ीबार), जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे, इथियोपिया और वियतनाम से इस इरादे से आया हो भारत में स्थायी रूप से बसने के लिए।

चयन प्रक्रिया:-

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन टेस्ट, साइकोमेट्रिक टेस्ट या आगे की चयन प्रक्रिया के लिए उपयुक्त समझा जाने वाला कोई अन्य टेस्ट शामिल हो सकता है, जिसके बाद ग्रुप डिस्कशन और/या ऑनलाइन टेस्ट में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार हो सकता है।

आवेदन कैसे करें:-

मैं उम्मीदवारों को वेबसाइट www.bankofbaroda.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

सामान्य निर्देश:-

  1. उम्मीदवारों को परीक्षा, जीडी और साक्षात्कार के समय अनिवार्य रूप से आवश्यक दस्तावेज जैसे वैध कॉल लेटर, फोटो-पहचान प्रमाण की एक फोटोकॉपी प्रस्तुत करनी होगी, जैसा कि ऑनलाइन जमा किए गए आवेदन पत्र आदि में होता है।
  2. उल्लिखित विशेषज्ञ पदों के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह इस विज्ञापन में उल्लिखित योग्यता और अन्य मानदंडों को पूरा करता है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें।
  3. अनुचित लाभ के लिए कोई प्रचार या प्रभाव पैदा करने से प्रक्रिया से अयोग्यता हो जाएगी।
  4. ऑनलाइन आवेदन पत्र में उल्लिखित पते, विवरण में परिवर्तन के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।
  5. ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार की तिथि, समय और स्थान में परिवर्तन के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।
  6. यदि अंग्रेजी के अलावा इस विज्ञापन के किसी भी संस्करण में खंडों की व्याख्या के कारण कोई विवाद उत्पन्न होता है, तो बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध अंग्रेजी संस्करण मान्य होगा।