MPPGCL विभिन्न पोस्ट भर्ती 2023


GOMP की उपर्युक्त छह विद्युत कंपनियां मध्य प्रदेश के नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण, विश्वसनीय और सस्ती बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने का प्रयास करती हैं और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, ये कंपनियां उत्कृष्ट शैक्षणिक रिकॉर्ड वाले होनहार, ऊर्जावान और प्रतिबद्ध उम्मीदवारों की तलाश कर रही हैं, जो हैं  कंपनियों के साथ अपने उज्ज्वल करियर के निर्माण के लिए यहां दिए गए विवरण के अनुसार पदों पर शामिल होने के इच्छुक हैं।  GOMP की उपर्युक्त कंपनियों में नियमित और अनुबंध के आधार पर विभिन्न संवर्गों / पदों के विरुद्ध चयन और नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। इस दस्तावेज़ में, जब तक अन्यथा न कहा गया हो, शब्द कंपनी/कंपनी या संगठन/संगठन का अर्थ एमपीपीजीसीएल या पूर्ववर्ती एमपीएसईबी की संबंधित उत्तराधिकारी कंपनी है जिसका नाम ऊपर दिया गया है।

चयन प्रक्रिया:-

उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग ऑनलाइन परीक्षा/कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी, जिसमें 100 अंक होंगे और प्रत्येक एक अंक के बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) होंगे, जिसमें प्रासंगिक अनुशासन में 75 प्रश्न और 25 प्रश्न शामिल होंगे।  सामान्य जागरूकता और योग्यता।  ऑनलाइन परीक्षा/सीबीटी की अवधि दो घंटे की होगी।  निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।  ऑनलाइन परीक्षा / सीबीटी मध्य प्रदेश राज्य के शहरों में आयोजित की जाएगी।

आवेदन शुल्क और अन्य शुल्क:-

अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रुपये होगा।  1200 / - (जीएसटी सहित) और वह अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमी लेयर) / ईडब्ल्यूएस / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए म.प्र अधिवास के लिए रु।  600/- (जीएसटी सहित)।  आवेदन टी नॉन-रिफंडेबल है।

आवेदन कैसे करें:-

  • आवेदन एमपीपीजीसीएल की वेबसाइट (www.mppgcl.mp.gov.in) के जरिए ही ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे।  कोई मैनुअल / पेपर आवेदन या किसी अन्य मोड के माध्यम से विचार नहीं किया जाएगा।
  • निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और सही जानकारी देते हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र को सही-सही भरें।  सफल पंजीकरण के बाद, सिस्टम एक एप्लिकेशन अनुक्रम संख्या उत्पन्न करेगा।

प्रशिक्षण:-

प्रशिक्षण की अवधि एक वर्ष की होगी (प्रशिक्षण की विस्तारित अवधि को छोड़कर, यदि कोई हो)।  प्रशिक्षण अवधि के दौरान, जिस संवर्ग में प्रशिक्षु का चयन किया गया है, उसके वेतन मैट्रिक्स के प्रवेश वेतन के बराबर समेकित वजीफा दिया जाएगा।  प्रशिक्षण अवधि (प्रशिक्षण की विस्तारित अवधि सहित) को वार्षिक वेतन वृद्धि प्रदान करने के लिए नहीं गिना जाएगा।

महत्वपूर्ण निर्देश:-

  1. आगे कोई भी परिशिष्ट/शुद्धि/अद्यतन केवल एमपीपीजीसीएल की वेबसाइट (www.mppgcl.mp.gov.in) पर प्रकाशित किया जाएगा।
  2. एमपीपीजीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट को बार-बार देखना और भर्ती प्रक्रिया से संबंधित परिशिष्ट / शुद्धिपत्र / अपडेट / नोटिस (यदि कोई हो) को नोट करना उम्मीदवारों के हित में है।  एमपीपीजीसीएल इस संबंध में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है यदि कोई उम्मीदवार नवीनतम अपडेट को नोट करने में विफल रहता है;  इस संबंध में किसी भी दावे पर विचार नहीं किया जाएगा।
  3. उम्मीदवार को अपने एक मूल फोटो पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र / सीबीटी केंद्र पर ई-प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट लाना होगा।  किसी भी उम्मीदवार को ई-प्रवेश पत्र और मूल फोटो पहचान पत्र, यानी मतदाता पहचान पत्र/आधार कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस/पैन कार्ड/पासपोर्ट के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।  फोटो पहचान पत्र से उम्मीदवार की पहचान का मिलान किया जाएगा।  इसके अलावा, उम्मीदवार को यह भी सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा केंद्र में अपने हाल ही के रंगीन पासपोर्ट आकार के 02 फोटोग्राफ ले जाएं।
  4. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय विस्तृत निर्देश भी देखे जा सकते हैं।
  5. उम्मीदवारों को उनके अपने हित में सलाह दी जाती है कि अंतिम तिथि और समय तक प्रतीक्षा न करें और अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन पंजीकृत करें।  एमपीपीजीसीएल को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा यदि उम्मीदवार किसी अंतिम मिनट की भीड़ के कारण अपने आवेदन जमा नहीं कर पाते हैं।